Latest News नयी दिल्ली

कर्नाटक में 7 जून के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने की संभावना, सीएम येदियुरप्पा से मिला संकेत


  • कर्नाटक सरकार 7 जून के बाद लॉकडाउन में ढील दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएस येदियुरप्पा ने सरकारी अधिकारियों को चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधों में ढील देने के लिए एक रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

कर्नाटक सरकार 7 जून के बाद लॉकडाउन में ढील देने की योजना बना रही है. यदि आने वाले दिनों में कोविड-19 मामलों की संख्या में कमी आती है तो राज्य सरकार धीरे धीरे लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया शुरू करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कथित तौर पर सरकारी अधिकारियों और एक्सपर्ट्स से चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधों में ढील के लिए एक रोडमैप तैयार करने को कहा है. वहीं, जानकारों ने कहा कि अनलॉकिंग 3-4 चरणों में होने की संभावना है.

कोविड -19 क्लिनिकल पैनल के अध्यक्ष डॉ एस सच्चिदानंद ने कहा, “यह अनुमान लगाया गया था कि दूसरी लहर जून के अंत तक घटेगी. लेकिन अभी के हालात को देखकर हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह बहुत कमजोर हो जाएगी.” वहीं, डॉ एमके सुदर्शन ने कहा, “अनलॉकिंग पिछले साल की तर्ज पर होगी. लोगों को लॉकडाउन नियमों का पालन करना चाहिए ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके.”