News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक हिजाब मामलाः राहुल ने बेटियों का भविष्‍य लूटे जाने की कही बात तो कर्नाटक के मंत्री ने किया पलटवार


नई दिल्ली, । कर्नाटक के कालेजों में हिजाब (Hijab) पहनने के अधिकार को लेकर छात्राओं के विरोध के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान सामने आया है। राहुल ने बसंत पंचमी (Basant Panchami) के मौके पर इसके मद्देनजर एक ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने कहा कि हम छात्रों के हिजाब को उनकी शिक्षा में आड़े आने देकर भारत की बेटियों का भविष्य लूट रहे हैं। राहुल के इस बयान के बाद कर्नाटक के मंत्री ने भी उनपर कटाक्ष किया है।

ट्वीट कर कहा- बेटियों का भविष्‍य लूटा जा रहा है

राहुल गांधी ने बसंत पंचमी पर सरस्‍वती पूजा हैशटैग के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, ‘छात्राओं के हिजाब को उनकी शिक्षा के आड़े आने देकर हम भारत की बेटियों का भविष्‍य लूट रहे हैं, मां सरस्वती सभी को ज्ञान देती हैं। वह भेद नहीं करती।’

कर्नाटक के मंत्री ने दिया जवाब-मस्जिदों में प्रतिबंध पर भी बोलें

कर्नाटक के मंत्री सुनील कुमार करकला ने इसपर जवाब देते हुए ट्वीट किया, ‘तीन तलाक को खत्म कर हमारी सरकार मुस्लिम महिलाओं के साथ खड़ी है। उन्होंने राहुल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि व्यक्तिगत स्वतंत्रता पर बोलने वाले सभी लोग मस्जिदों में मुस्लिम महिलाओं पर प्रतिबंध पर भी बोलें।’ मंत्री ने आगे कहा कि सभी को एक सरकारी परिसर के अंदर एक समान प्रणाली का पालन करना चाहिए। बस यही हमारी मंशा भी है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि कर्नाटक के उडुपी के एक सरकारी महाविद्यालय में कुछ छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर यह विवाद शुरू हुआ है। एक अन्य घटना में कुंडापुर महाविद्यालय की हिजाब पहन कर आई मुस्लिम छात्राओं को प्राचार्य ने संस्थान के मुख्यद्वार पर ही रोक दिया था। वहीं छात्राओं के कॉलेज में प्रवेश के विरोध में कुछ हिंदू छात्र भगवा शॉल ओढ़कर उनके चारों ओर चक्कर लगाने लगे थे। इन सब के बाद से मामला और गरमाया है।