Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने ग्रेजुएट और 12वीं पास के लिए निकाली भर्ती, करें अप्लाई


नई दिल्ली, । कर्मचारी राज्य बीमा निगम (Employees’ State Insurance Corporation, ESIC) ने दिल्ली के मुख्यालय और विभिन्न क्षेत्रों में भर्ती के लिए नियुक्तियां निकाली है। इसके तहत ESIC अपर डिवीजन क्लर्क, स्टेनोग्राफर और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे ESIC की आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in के माध्यम से भर्ती को अधिसूचित किया है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन करने की इस पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट 15 फरवरी, 2021 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि गुजरने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस समय रहते आवेदन कर दें।

कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, अपर डिवीजन क्लर्क पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही आवेदक के पास कंप्यूटर की नाॅलेज होनी चाहिए। वहीं स्टेनोग्राफर के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं कक्षा पास होने के साथ-साथ हिंदी और अंग्रेजी भाषा में टाइपिंग निर्धारित मानक के अनुसार आना चाहिए। इसके अलावा, एमटीएस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

इन पदों पर आवेदन करने के योग्य होने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एमटीएस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होना चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती प्रकिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।