Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कल है नीट UG परीक्षा, एग्जाम सेंटर जानें से पहले छात्र इन 5 चीजों का खास तौर पर रखें ध्यान


  • NEET UG 2021 Exam: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा 12 सितंबर 2021 को ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET UG) का आयोजन देश के विभिन्न केंद्रों में होना है। नीट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है, ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है वे जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

जो उम्मीदवार NEET यूजी 2021 परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड हैं, उन्हें लास्ट मिनट की हड़बड़ी से बचने के लिए इन कुछ प्वाइंट्स का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

NEET UG 2021- इन पांच प्वाइंट्स का रखें ध्यान

1-जरूरी डॉक्यूमेंट्स ले जाएं

सभी रजिस्टर्ड उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे परीक्षा के दिन अपना NEET एडमिट कार्ड अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों पर जरूर ले जाएं। ध्यान रखें कि NEET एडमिट कार्ड के बिना एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके साथ अन्य डॉक्यूमेंट जैसे पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और वैलिड आईडी प्रूफ ले जाना न भूलें।

2- टाइम से एग्जाम सेंटर पर पहुंचे

NEET एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र और रिपोर्टिंग समय से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे रिपोर्टिंग समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।

3- कोविड-19 गाइडलाइन्स का पालन करें

एनटीए के दिशा-निर्देशों के मुताबिक एग्जाम के दिन उम्मीदवारों को हर समय मास्क पहनना और सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करना होगा। यह सलाह दी जाती है कि नीट परीक्षा केंद्र के बाहर या अंदर समूह न बनाएं। सुरक्षा उपायों का पालन करना सभी के लिए जरूरी है।

4-ड्रेस कोड का पालन अनिवार्य

NTA ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के लिए महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवारों के लिए ड्रेस कोड स्पेसिफाइड किया है। किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए, उम्मीदवारों को नीट ड्रेस कोड के संबंध में अधिकारियों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए।