Latest News नयी दिल्ली

कश्मीरी बीजेपी नेता के घर पर हमला करने वाले तीन आतंकवादी 24 घंटे के अंदर मुठभेड़ में ढेर


जम्मू: कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि नौगाम में स्थित भाजपा नेता अनवर खान के घर पर हमला कर उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी रमीज राजा को शहीद करने वाले लश्कर-ए-तैयबा के चार में से तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

हमले को अंजाम देकर ये आतंकी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के काकापोरा के गथ मोहल्ला इलाके में छिपे हुए थे। शुक्रवार सुबह तड़के से जारी मुठभेड़ में एक के बाद एक सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया।

इसी बीच मुठभेड़ को प्रभावित करने के लिए कुछ शरारती तत्वों ने सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया। इसमें दो नागरिक घायल हुए हैं। घायलों में एक लड़की भी शामिल है।

सुरक्षाबलों को आता देख आतंकियों ने शुरू की फायरिंग

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें आज तड़के ही यह जानकारी मिली कि काकापोरा के गथ मोहल्ला में कुछ आतंकवादी देखे गए हैं। एसओजी, सेना की 50 आरआर और सीआरपीएफ का संयुक्त दल इलाके में पहुंच गया और घेराबंदी शुरू कर दी।

वहीं आतंकवादियों ने जब सुरक्षाबलों को अपनी ओर आता देखा तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। सेना ने छिपे हुए आतंकवादियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु उन्होंने बात न मान गोलीबारी का सिलसिला जारी रखा।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया कि ये वही आतंकी थे जिन्होंने गत वीरवार को नौगाम श्रीनगर में भाजपा नेता के घर पर आतंकी हमला किया था। इस बात की उन्हें पक्की जानकारी मिली है।

पुलिस ने तीनों आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। मुठभेड़ स्थल से काफी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

बता दें कि गुरुवार को बुर्का पहनकर महिला के वेश में आए चार आतंकियों ने श्रीनगर के नौगाम में भाजपा नेता अनवर खान के घर का दरवाजा खुलवाकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं थी।