News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकवादी मारे गए


  • श्रीनगर की आलमदार कॉलोनी में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी मारे गए।

पुलिस ने कहा कि श्रीनगर के दानमार इलाके में आलमदार कॉलोनी में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में श्रीनगर पुलिस द्वारा दी गई एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए, उक्त क्षेत्र में पुलिस सीआरपीएफ द्वारा एक संयुक्त घेराव तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

पुलिस ने कहा, खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चलने पर उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार मौका दिया गया, हालांकि, उन्होंने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका जवाब तड़के एक मुठभेड़ के रूप में दिया गया।

मुठभेड़ में, प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (स्वयं दावा किए गए टीआरएफ) के दो आतंकवादी मारे गए उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने कहा कि उनकी पहचान इरफान अहमद सोफी बिलाल अहमद भट के रूप में हुई है, दोनों नाटीपोरा, श्रीनगर के निवासी हैं दिसंबर, 2020 से सक्रिय हैं।

पुलिस ने कहा, यह उल्लेख करना उचित है कि हाल ही में स्वयंभू आतंकवादी संगठन टीआरएफ ने सोशल मीडिया पर साझा किया था कि आतंकवादी इरफान बिलाल टीआरएफ छोड़कर आईएसजेके में शामिल हो गए थे।