Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर में अलगाववादियों के अधिक एक्टिव होने के पीछे काम कर रहा किसका दिमाग,


नई दिल्ली । द कश्मीर फाइल्स के सिनेमाघरों में सुपरहिट जाने के साथ ही कश्मीर में अलगाववादियों की एक्टिदनेस बढ़ गई है। ऐसे लोग लगातार सोशल मीडिया पर झूठे वीडियो शेयर कर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन ऐसे में एक सवाल उठ रहा है कि अचानक से इस तरह के वीडियो के बड़ी तादाद में सामने आने और ऐसे लोगों के अचानक से इतना एक्टिव होने के पीछे आखिर क्या वजह है। जानकारों की मानें तो वो इसको एक प्री प्लांड मानते हैं।

 

पाकिस्तान की राजनीति पर नजर रखने वाले विश्लेषक कमर आगा का कहना है कि ये सब कुछ पाकिस्तान के इशारे पर किया जा रहा है। ऐसा करवाने की सबसे बड़ी वजह वहां की उथल-पुथल होती राजनीति है। उनके मुताबिक पाकिस्तान सरकार के मुखिया इमरान खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। उनके खिलाफ सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर उन्हें हटाने में लगी हैं। इमरान खान की हालत इस वक्त बेहद खराब है।

देश में लगातार मंहगाई सातवें आसमान पर जा रही है। देश पर बाहरी कर्ज काफी ज्यादा हो चुका है। विपक्ष अब नेशनल असेंबली के स्पीकर पर भी आरोप लगा रहा है। सेना के मन से भी इमरान खान अब उतर चुके हैं। ऐसे में लोगों का ध्यान अपनी तरफ से हटाना सबसे आसान जरिया हाेता है, जिससे मुद्दों को भटकाया जा सकता है। वही काम इमरान खान भी कर रहे हैं।