News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर में 177 कश्मीरी हिंदू अध्यापकों का सुरक्षित स्थानों पर तबादला, आवास-कार्यालयों में सुरक्षा भी बढ़ाई


श्रीनगर, जेएनएन : कश्मीर के टारगेट किलिंग के बढ़ते मामलों के बाद पैदा हुए मौजूदा हालात और कश्मीरी हिंदुओं में बढ़ती दहशत को देखते हुए श्रीनगर में तैनात 177 कश्मीरी हिंदू अध्यापकों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतिरत कर दिया गया है। यही नहीं कश्मीरी हिंदू आवासीय कालोनी, कार्यालयों में भी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है ताकि भविष्य में टारगेट किलिंग पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके। इसके अलावा कश्मीर के जिन इलाकों में दूसरे राज्यों से आए श्रमिक रह रहे हैं, वहां पुलिस गश्त को भी बढ़ाया गया है।

 

चीफ एजुकेशन आफिसर ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए श्रीनगर के दूरदराज इलाकों में तैनात कश्मीरी हिंदू अध्यापकों का जिला मुख्यालयों में ट्रांसफर और एडजस्टमेंट किया है। प्रदेश सरकार के आदेश पर कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए ही ये कदम उठाया गया है।

आपको जानकारी हो कि गृह मंत्री अमित शाह ने गत शुक्रवार को दिल्ली में कश्मीर में बढ़ती टारगेट किलिंग व आगामी अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा प्रबंधों को लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा सहित पुलिस व सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। गृहमंत्री ने कश्मीर घाटी में कश्मीरी हिंदुओं और दूसरे राज्यों के श्रमिकों को निशाना बना रहे आतंकवादियों से सख्ती से निपटने के साथ इनकी सुरक्षा को यकीनी बनाने के सख्त निर्देश दिए थे।