News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर : सोपोर में लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, टारगेट किलिंग-नाका पार्टी पर हमला करने वाले थे


श्रीनगर, : सोपोर में सुरक्षाबलों ने गत सोमवार शाम को आतंकी हमले की साजिश नाकाम बनाते हुए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों रात को कुछ खास लोगों की टारगेट किलिंग के अलावा सुरक्षाबलों की नाका पार्टी पर हमले को अंजाम देने वाले थे। इनसे तीन पिस्तौल और लगभग 79,800 रुपये की नकदी भी मिली।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोपोर पुलिस को शाम को अपने तंत्र से पता चला था कि लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी सोपोर में रात होते ही टारगेट किलिंग की साजिश को अंजाम देने वाले हैं। वह वडूरा इलाके में सुरक्षाबलों की नाका पार्टी पर भी हमला कर सकते हैं। पुलिस ने सेना की 22 आरआर व सीआरपीएफ जवानों के साथ मिलकर वडूराबाला गांव के पास सोनारवानी पुल पर नाका लगाया। सूर्यास्त के बाद करीब साढ़े सात बजे नाका पार्टी ने तीन संदिग्ध युवकों को पुल की तरफ आते देखा।

जवानों ने संदिग्ध युवकों को चेतावनी देते हुए रुकने को कहा। तीनों संदिग्ध युवक समझ गए कि नाका उनके लिए ही है। उन्होंने तुरंत पीछे भागने का प्रयास किया और सुरक्षाबलों को रोकने के लिए कथित तौर पर गोलियां भी चलाई। पीछा कर रहे जवानों ने खुद को बचाते हुए पूरा संयम बरता। आम लोगों की मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए गोली नहीं चलाई और अपनी पेशेवर योग्यता साबित करते हुए तीनों युवकों को पकड़ लिया।