News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस वालों आपकी मति मारी गई है, मोदी जी को जितनी गाली दोगे, कमल उतना खिलेगा; शाह का जवाब


कर्नाटक, । केंद्रीय मंत्री अमित शाह आगामी व‍िधानसभा चुनावों को लेकर शुक्रवार को कर्नाटक दौरे पर पहुंचे। अम‍ित शाह ने धारवाड़ के नवलगुंद विधानसभा में जनसभा को संबोधि‍त करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा, ”कांग्रेस अध्यक्ष खरगे… मोदी जी की तुलना काले सांप से करते हैं, कभी ये कांग्रेस वाले कहते हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी, सोनिया गांधी कहती हैं मौत का सौदागर, प्रियंका गांधी कहती हैं नीच जाति के लोग। कांग्रेस वालों की मति मारी गई है, वे मोदी जी को जितनी गाली देंगे कमल उतने ही अच्छे से खिलेगा।”

कांग्रेस 70 साल से धारा 370 को बच्चे की तरह अपनी गोद में सहला रही थी : शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ”कांग्रेस 70 साल से धारा 370 को एक बच्चे की तरह अपनी गोद में सहला रही थी। कांग्रेस, जेडीएस, सपा, बसपा, ममता सब कहते थे कि इसे मत हटाइए कश्मीर में खून की नदियां बह जाएगी। धारा 370 हट गई, खून की नदियां तो छोड़िए किसी की कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं हुई।”

‘वोट बैंक के ल‍िए कांग्रेस ने PFI को सिर पर चढ़ाया था’

शाह ने आगे कहा, ”कांग्रेस ने मेरे खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। हमने पीएफआई पर बैन लगाकर कर्नाटक को सुरक्षित किया है। मैं नहीं डरता हूं। आपको कोई आपत्ति है तो आकर बताइए कि क्यों पीएफआई को चालू रखना चाहिए। वोट बैंक की लालच में कांग्रेस ने पीएफआई को सिर पर चढ़ाया था।”

शाह ने कहा-  आपको तय करना है कांग्रेस या बीजेपी

शाह ने कहा, एक ओर राहुल बाबा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी है और दूसरी ओर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा है। ये चुनाव ये तय करने का चुनाव है क‍ि अगले पांच साल तक मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार कर्नाटक को आगे ले जाएगी या कांग्रेस की सरकार कर्नाटक को पीछे ले जाएगी।

ये कर्नाटक के भव‍िष्‍य का चुनाव है : जेपी नड्डा

उधर, मधुग‍िर‍ि में भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा क‍ि धर्म के आधार पर आरक्षण देना संवैधानिक दृष्टि से गलत है। आप अगर धार्मिक आधार पर आरक्षण देंगे तो किसका आरक्षण लेंगे लिंगायत का, SC का या वोकालिंगा का? ये कर्नाटक के भविष्य का चुनाव है। समय पर सही फैसले करते हैं तो सही परिणाम आते हैं। डबल इंजन का मतलब है, जो नीति मोदी जी भेजते हैं उसे जमीन पर येदियुरप्पा और बोम्मई जी क्रियान्वित करते हैं, ऐसी सरकार डबल इंजन की सरकार कहलाती है।