Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

कांग्रेस से अब संबंध नहीं रखेंगे सुनील जाखड़, लेकिन चिंतन शिविर में भी नहीं डालेंगे ‘खलल’


चंडीगढ़, । Punjab Congress Tussle: पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ अब कांग्रेस के साथ संबंध बनाए रखने के मूड में नहीं हैं। लेकिन, कांग्रेस के लिए राहत की बात है कि वह पार्टी के चिंतन शिविर में ‘खलल’ नहीं डालेंगे।

कांग्रेस से रिश्ता नहीं रखेंगे लेकिन सीधा हमला भी नहीं करेंगे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष

सुनील जाखड़ ने 13 से 15 मई तक राजस्थान के उदयपुर में होने वाली चिंतन शिविर के दौरान कांग्रेस के लिए असहज स्थिति पैदा नहीं करने का फैसला किया है। सुनील जाखड़ ने चिंतन शिविर से पहले कांग्रेस पर सीधा हमला करने का विचार त्याग दिया है। जाखड़ ने पहले 13 मई को उदयपुर में प्रेस कान्फ्रेंस करने का फैसला किया था। इसके लिए बाकायदा फ्लाइट की टिकट भी बुक करवा ली थी लेकिन बाद में उन्होंने फैसला बदल दिया।

 

जाखड़ के करीबी सूत्रों के अनुसार वह अब कांग्रेस के साथ संबंध नहीं रखना चाहते हैं। इसके साथ ही पार्टी के साथ 50 साल पुराने रिश्तों को ध्यान में रखते हुए वह चिंतन शिविर में कोई खलल भी नहीं डालना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने जाखड़ को पार्टी का अनुशासन तोड़ने का दोषी करार दिया है।

अनुशासन कमेटी ने जाखड़ को सभी पदों से मुक्त करने व दो साल के लिए निलंबित करने की सिफारिश पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से की थी। जाखड़ के पास पार्टी का कोई पद नहीं था लेकिन सोनिया गांधी ने अभी तक उन्हें निलंबित भी नहीं किया है। पार्टी द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी करने से खफा जाखड़ ने कांग्रेस छोड़ने का मन बना लिया है। इंतजार केवल इस बात का हो रहा है कि कांग्रेस उन्हें पार्टी निकालती है या वह पार्टी को छोड़ने की घोषणा करते हैं।