Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कांग्रेस 1 नवंबर से 31 मार्च तक चलाएगी सदस्यता अभियान,


  • कांग्रेस 1 नवंबर से 31 मार्च, 2022 तक देश भर के हर वार्ड और गांव तक सदस्यता अभियान चलाएगी. पहली बार के मतदाताओं को कांग्रेस का सदस्य बनाने पर विशेष जोर दिया जाएगा. यह जानकारी मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है. उन्होंने कहा कि आज के दिन अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग, अल्पसंख्यक और महिलाएं सरकार की बेरहम नीतियों की मार झेल रहे हैं, तो कांग्रेस के सदस्यता अभियान को उस पीड़ा से जोड़ा जाएगा.

उन्होंने लोगों से अपील की है कि कांग्रेस सदस्यता अभियान को देश का सबसे बड़ा अभियान बनाइए. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ शासन के ‘दुष्प्रचार’ का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस वैचारिक प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाएगी. इस कार्यक्रम में देश-प्रदेश के सबसे बड़े नेता और साधारण से साधारण कार्यकर्ता भी शामिल हों. साथ ही साथ 14 से 29 नवंबर, 2021 के बीच महंगाई के खिलाफ कांग्रेस देशभर में जन जागरण आंदोलन चलाएगी, जिसमें पार्टी के सीनियर नेता भी अलग-अलग राज्यों में शामिल होंगे.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी की हुई इस विशेष बैठक में शामिल लोगों ने यह स्वीकार किया कि आज भाजपा और आरएसएस के नफरत भरे एजेंडे से भारत का प्रजातंत्र खतरे में है. भाजपा-आरएसएस ने संविधान और प्रजातंत्र पर हमला बोला है और भारत मां को जख्म दिए हैं, जोकि नासूर बन गए हैं. इन जख्मों को भरने के लिए भाई-चारे की निर्णायक लड़ाई लड़ने पड़ेगी. ये इस बैठक का सार था.’