Latest News उत्तर प्रदेश कानपुर

कानपुर: बिल्हौर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, गार्ड की हालत गंभीर


कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में बिल्हौर रेलवे स्टेशन (Bilhaur Railway Station) पर एक मालगाड़ी (Goods Train) के दो डब्बे पटरी से उतर गए. दोनों डिब्बे दो डिब्बे आपस मे लड़ने से क्षतिग्रस्त हो गए. दुर्घटना के बाद कानपुर फर्रुखाबाद रेलवे लाइन बाधित हो गई है. दुर्घटना में डिब्बे में बैठे गार्ड को गंभीर चोटें आई हैं. उधर दुर्घटना के बाद बिल्हौर के ककवन क्रासिंग पर भीषण जाम लग गया है.

बता दें कासगंज से कानपुर रेल रूट पर बुधवार को बिल्हौर में मालगाड़ी डिरेल हो गई. इससे कुछ देर के लिए ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया और तकनीकी टीम मौके पर पहुंच गई है. मालगाड़ी के दो खाली वैगन पटरी पर पलट गए और पहिये अलग हो गए. फिलहाल रेल यातायात बाधित हो गया है.

मालगाड़ी का आखिरी वैगन घिसटता हुआ रेलवे स्टेशन तक पहुंचा

बुधवार की दोपहर 45 डिब्बे वाली मालगाड़ी कानपुर से फर्रुखाबाद की ओर जा रही थी. बिल्हौर रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर ककवन रोड क्रॉसिंग के पास गार्ड केबिन और उससे आगे लगे दो खाली वैगन तेज आवाज के साथ पटरी से उतर गए. मालगाड़ी का एक वैगन पलट गया और पहियों समेत कलपुर्जे टूटकर ट्रैक पर बिखर गए. हादसे के दौरान तेज आवाज होने से ककवन रोड पर बंद क्रॉसिंग के दोनों ओर खड़े लोगों में भगदड़ मच गई. गार्ड की सूचना पर चालक ने मालगाड़ी रोक दी. इससे पहले मालगाड़ी का आखिरी वैगन बिना पहिए के घिसटता हुआ रेलवे स्टेशन तक पहुंच गया. हादसे की जानकारी होते ही रेलवे स्टॉफ ने ट्रेनों का आवागमन रोक दिया