Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में 60 हिंदुओं को जबरन कबूल करवाया गया इस्लाम,


  • भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में धर्मांतरण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत से सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिंध प्रांत में एक साथ 60 हिंदुओं को इस्लाम कबूल करवाया गया है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, सिंध प्रांत के मीरपुर और मीठी इलाके में जबरन हिंदुओं का धर्म बदलवाया जा रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि मौलवी हिंदुओं को बैठाकर कलमा पढ़ा रहा है और उनका चेहरा उतरा हुआ है। वायरल वीडियो 7 जुलाई का बताया जा रहा है।

आपको बता दें कि इस वीडियो को पाकिस्तान के सिंध के मतली नगर समिति के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ निजामनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक प्रोफाइल पर शेयर किया है। उन्होंने फेसबुक पर वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि अल्हम्दुलिल्लाह आज मेरी निगरानी में 60 लोग मुसलमान हुए हैं, इनके लिए दुआ करें।

बताया जा रहा है कि धर्म परिवर्तन कराने के पीछे कुख्यात मौलवी मियां मिट्ठू और अब्दुल रऊफ निजामनी का हाथ है। बता दें कि मौलवी मियां मिट्ठू पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवाने के लिए कुख्यात है। जानकारी के अनुसार इससे पहले भी मियां मिट्ठू पाकिस्तान में गरीब हिंदू लड़कियों को टारगेट कर धर्मांतरण करवा चुका है।