Latest News उत्तर प्रदेश वाराणसी

काशी में गंगा जमुनी तहजीब, राम नवमी पर मुस्लिम महिलाओं ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की आरती उतारी


राम नवमी के मौके पर देश भर के मंदिरों में दर्शन के लिये श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंची. वहीं, वाराणसी में मुस्लिम फाउंडेशन की ओर से मुस्लिम महिलाओं ने भगवान राम की आरती उतारी और देश में शांति की कामना की.

वाराणसी: वाराणसी में रामनवमी के मौके पर मुस्लिम महिलाओं द्वारा सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की गई. मुस्लिम महिला फाउंडेशन के बैनर तले भगवान श्री राम की आरती उतारी गई. गौरतलब है कि वाराणसी में मुस्लिम महिला फाउंडेशन द्वारा हर वर्ष रामनवमी के मौके पर प्रभु श्री राम की आरती उतारकर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की जाती है. इस बार कोरोना के देखते हुए मुस्लिम महिलाओं की संख्या में कमी की गई है. मुस्लिम महिलाओं की माने तो भगवान राम उनके पूर्वज हैं, लिहाजा उनके श्री राम के जन्म उत्सव पर मुस्लिम महिलाओं द्वारा आरती जाकर प्रभु श्रीराम से कोरोना जैसी महामारी से मुक्ति की कामना की गई.

प्रयागराज में मंदिरों में भीड़

राम नवमी और चैत्र नवरात्रि की नवमी कोरोना के साये के बीच आज संगम नगरी प्रयागराज में भी श्रद्धापूर्वक मनाई जा रही है. इस मौके पर प्रयागराज के राम मंदिरों व देवी मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है. चैत्र नवरात्र के अंतिम दिन आज श्रद्धालु अपने व्रत का पारण भी कर रहे हैं. श्रद्धालु राम मंदिरों में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के जन्म की खुशियां मना रहे हैं तो देवी मंदिरों में मां दुर्गा के दर्शन कर उनसे अपने सुख- समृद्धि व शान्ति के साथ ही कोरोना की महामारी के खात्मे का आशीर्वाद ले रहे हैं.