Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली वाराणसी

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : आदि योगी श्री काशी विश्वनाथ के जलाभिषेक के लिए गंगा नदी से जल लेकर पहुंचे कर्मयोगी पीएम मोदी


वाराणसी, । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। वाराणसी के कोतवाल काल भैरव की पूजा-अर्चना के बाद प्रधानमंत्री क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुंचे। वहां पर गंगा नदी में स्नान के बाद वहां से जल लेकर नव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे।

काशी विश्वनाथ का जलाभिषेक करने के लिए खुद पीएम मोदी गंगा से जल लेने गए। इस दौरान उन्होंने गंगा स्नान किया और सूर्य को जल भी अर्पित किया। प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने गंगा में डुबकी लगाकर, सूर्य को अर्ध्‍य दिया। इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद राजघाट पहुंचे।

यहां से क्रूज के माध्‍यम को काशी विश्‍वनाथ धाम के पास बने गंगा घाट तक पहुंचे। घाट से सीधे कारिडोर में प्रवेश करेंगे।

काल भैरव मंदिर पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दर्शन-पूजन के साथ आरती करके देश के लिए मंगलकामना की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिन के प्रवास पर बाबा भोले की नगरी को नायाब तोहफे देंगे। पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वायुसेना के विशेष विमान से पहुंचे।

पीएम मोदी सबसे पहले काल भैरव मंदिर के दरबार में पहुंचे। जहां पीएम मोदी की नजर उतारी गई। पीएम मोदी ने विधि-विधान से महादेव का पूजन किया। काल भैरव के दरबार में पीएम मोदी की हाजिरी, महादेव से काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की अनुमति मांगी। काल भैरव मंदिर के बाहर पीएम मोदी को लोगों ने पगड़ी भेंट की। इस दौरान पीएम मोदी की झलक पाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। पीएम मोदी के काल भैरव मंदिर पहुंचने के साथ ही लोगों ने ‘हर-हर महादेव’ से उनका स्वागत किया।