News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय वाराणसी

काशी विश्‍वनाथ कारिडोर को देश को समर्पित करेंगे पीएम मोदी, लोगों पर की फूलों की वर्षा


नई दिल्‍ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र लगातार अपनी सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने और अपने नए रंग-रूप को लेकर लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। करीब 352 वर्ष बाद वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम नया रूप दुनिया के सामने आया है। आज पीएम मोदी इसको जनता को समर्पित करेंगे।

यूपी को आज मिलने वाली सौगात के गवाह देश के 150 से अधिक धर्माचार्य, संत-महंत व प्रबुद्धजन बनेंगे। इसके अलावा इसमें आम आदमी और दूसरे नेता भी जुड़ेंगे। भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी आज इसमें शामिल होंगे। इस पल का सभी को इंतजार है। ये करीब 5,27,730 वर्ग फीट में फैला है। जन आस्था के शीर्ष केंद्र के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम से पूरे देश को जोडऩे के लिए 51,000 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन तैयार की गई है।

PM Modi Varanasi tour live update:

1:25 PM- काशी विश्‍वनाथ कारिडोर के उदघाटन कार्यक्रम की शुरुआत।

1:20 PM- पीएम मोदी ने पूजा अर्चना के बाद लोगों का अभिवादन स्‍वीकारा और वहां मौजूद लोगों पर पूष्‍प वर्षा कर उनका अभिवादन किया। वो इस कारिडोर के निर्माण में शामिल लोगों के बीच बैठे और हर-हर महादेव का उदघोष किया।

01:00 PM- काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा अर्चना। किया भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक।

12:50 PM- काशी विश्‍वनाथ मंदिर पहुंचे पीएम मोदी। 151 डमरुओं के नाद से किया गया उनका स्‍वागत।

12:40 PM- गंगाजल लेकर काशी विश्‍वनाथ पहुंचे पीएम मोदी।

12:15 PM – ललिता घाट पहुंचकर पीएम मोदी भगवा कपड़ों में दिखाई दिए। वो गंगा में उतरे और वहां पर पूरे विधि-विधान के साथ गंगा जल लिया। उन्‍होंने गंगा में कई डुबकी भी लगाईं।