News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

किसान नेता राकेश टिकैत को गिरफ्तार करेगी मध्य प्रदेश पुलिस!, जिला अदालत ने जारी किया है अरेस्ट वारेंट


नई दिल्ली: दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का नेतृत्व देशभर के कई किसान नेता कर रहे हैं। इन नेताओं में एक नाम राकेश टिकैत का भी है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने धीमे पड़े किसान आंदोलन को एक बार फिर से बल दिया है। इस समय वह देश के लोकप्रिय किसान नेता के तौर पर उभरे हैं।

जी न्यूज की एक खबर मुताबिक, भाकियू नेता राकेश टिकैत के खिलाफ मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिला अदालत ने अरेस्ट वारंट जारी किया है। ऐसे में यदि टिकैत मध्य प्रदेश आते हैं तो संभवत: उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

पुलिस राकेश टिकैत को गिरफ्तार करने की कर रही है तैयारी-

मिल रही जानकारी के मुताबिक, एक तरफ राकेश टिकैत 8 मार्च को मध्य प्रदेश के किसानों के बीच पंचायत करने का ऐलान कर चुके हैं। वहीं, प्रदेश पुलिस राकेश टिकैत को गिरफ्तार करने की तैयारी भी कर रही है।

जानें किस मामले में कोर्ट ने जारी किया है अरेस्ट वारेंट-

दरअसल, किसानों की आवाज बनकर कई राज्यों के किसान आंदोलन में हिस्सा लेने वाले राकेश टिकैत अनूपपुर जिले के जैतहरी में स्थापित मोजर बेयर पावर प्लांट के निर्माण के पूर्व भूमि अधिग्रहित किए जाने के दौरान एक बड़े आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे।

इस मामले में राकेश टिकैत को पहले भी मिल चुकी है जमानत-

इस आंदोलन में राकेश टिकैत सहित 114 लोगों को आरोपी बनाया गया था। सभी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया था। न्यायालय से सभी किसान व किसान नेताओं को जमानत मिल गई थी। नियमानुसार न्यायालय द्वारा दी गई पेशी की तारीखों में सभी आरोपियों को उपस्थित होना था। लेकिन, राकेश टिकैत वर्ष 2016 से ही पेशी से अनुपस्थित हैं। ऐसे में कोर्ट ने अब अरेस्ट वारंट जारी कर दी है।