Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

 कुदरत के कहर से राजधानी में मची तबाही, बारिश व बादल फटने से हुआ भारी नुकसान


  1. शिमला। हिमाचल में कुदरत का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। भारी बारिश और बादल फटने से प्रदेश के कई जिलों को काफी नुकसाना उठाना पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ शिमला में भी देखने को मिला है। ऊपरी शिमला के चिड़गांव में बादल फटा है जिसके चलते भारी नुकसान हुआ है। घटना चिड़गांव तहसील के गुम्मा गांव की है जहां बुधवार सुबह बारिश व बादल फटजाने से गांव का संपर्क पूर्ण रूप से टूट चुका है।

गांव के 60 से ज्यादा परिवार इस प्रकृतिक आपदा के चलते फंसे हुए हैं। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन की ओर से टीम भेजी गई जिसने कई फंसे हुए वाहनों को निकाला लिया है। आपदा प्रभावित गांव में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए पुल के विकल्प का प्रबंध किया जा रहा है।

इधर मूसलाधार बारिश की वजह से कई मुख्य मार्ग प्रभावित हुए हैं। शिमला और उत्तराखंड की ओर भेजी गई बागवानों की सेब की फसल भी रास्तों के बंद हो जाने की वजह से फंसी हुई है। कुल चौपाल में 41 मार्ग बंड पड़े हैं। जिनमें नेरवा-टिकरी, थिथरौली-थंगाड़-खुडोग, मडौग-माटल, गुणसा-दोची, थियारा, चौकिया-चौपाल, पोटनाड़ी-मशरांह और मधाना-थरोच मार्ग शामिल हैं। वहीं लोक निर्माण विभाग ने मशीनों व मजदूरों को तैनात कर दिया है ताकि सड़कों को फिर से बहाल किया जा सके।