News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कृषि कानूनों के विरोधियों पर PM मोदी बोले- विपक्ष किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है


नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर विपक्ष पर करारा प्रहार किया। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि विपक्ष किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है। अब तक सत्ता के लिए सरकार चलाई जाती थी और अब जनता के लिए सरकार चलती है।

इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग आज किसान हितैषी सुधारों का विरोध कर रहे हैं उन पर नजर डालें तो आपको बौद्धिक बेइमानी और राजनीतिक धोखेबाजी का असली मतलब नजर आएगा। पीएम मोदी ने कहा कि ये वही लोग हैं जो पहले मुख्यमंत्रियों को लेटर लिखकर मांग करते थे जो आज सरकार ने किया है।

विपक्ष सिर्फ ये ढूंढ रहे हैं कि उन्हें राजनीतिक रूप से कैसे फायदा हो सकता है।
इसके आगे पीएम ने कहा कि कुछ अन्य राजनीतिक दल इन तीन कृषि कानूनों के जैसे सुधार को ही लागू कर रहे हैं लेकिन अब उन्होंने पूरी तरह से यू-टर्न ले लिया है, वो पूरी तरह से उपेक्षा कर रहे हैं कि किसानों को क्या लाभ होगा? वो सिर्फ ये ढूंढ रहे हैं कि उन्हें राजनीतिक रूप से कैसे फायदा हो सकता है।

देश में बनीं सभी सरकारें मूल रूप से कांग्रेस के गोत्र के ही एक शख्स के नेतृत्व में बनीं
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में बनीं सभी सरकारें मूल रूप से कांग्रेस के गोत्र के ही एक शख्स के नेतृत्व में बनीं है और इसीलिए उनमें से हर एक की राजनीतिक विचार प्रक्रिया और आर्थिक विचार प्रक्रिया में कोई अंतर नहीं था। अटल जी को लोगों ने मौका दिया लेकिन उनके पास पूर्ण बहुमत नहीं था, वो गठबंधन सरकार थी।