News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कृषि मंत्री- सरकार किसानों के साथ कृषि विधेयकों के अलावा अन्य मुद्दों पर बात करने को तैयार


  • कृषि कानून को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार आंदोलनकारी किसानों के साथ कृषि विधेयकों के अलावा अन्य विकल्पों पर बात करने के लिए तैयार है.

ग्वालियर: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार आंदोलनकारी किसानों के साथ ‘कृषि विधेयकों के अलावा अन्य विकल्पों’ पर बात करने को तैयार है. किसान पिछले साल नवंबर से तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं.

‘किसानों के हित की बात की’

तोमर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “केंद्र सरकार ने हमेशा किसानों के कल्याण के हित में बात की है और किसानों से बात करने को तैयार है.” उन्होंने कहा, “अगर किसान संघ कृषि विधेयकों के अलावा अन्य विकल्पों पर चर्चा के लिए तैयार हैं तो सरकार उनसे बात करने को तैयार है.”

नहीं बदला जाएगा मुख्यमंत्री

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता ने मीडिया में आई इन खबरों को खारिज किया है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को बदला जाएगा. उन्होंने कहा, “मध्य प्रदेश में बीजेपी के पास स्थायी सरकार है और नेतृत्व में परिवर्तन की कोई संभावना नहीं है.”

बढ़ती महंगाई को लेकर कृषि मंत्री का बयान

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार दाल और खाद्य तेलों की कीमतों पर नजर बनाए हुए है. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार की ओर से स्टॉक जारी करने के बाद मसूर की कीमतों में कमी आई है.