News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

कृष्णानगर से फिर लड़ूंगी चुनाव और दोगुने अंतर से जीतकर आऊंगी’, लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश के बीच बोलीं महुआ मोइत्रा


नई दिल्ली। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और भाजपा सांसद नीशिकांत दुबे के बीच विवाद अब तक नहीं थम सका है। 

इस बीच, लोकसभा आचार समिति द्वारा “कैश-फॉर-क्वेरी” मामले में उन्हें सदन से निष्कासित करने की सिफारिश के एक दिन बाद शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि वह 2024 में बड़े जनादेश के साथ वापस आएंगी।

X पर एक पोस्ट में टीएमसी सांसद ने कहा, संसदीय इतिहास में एथिक्स कॉम द्वारा अनैतिक रूप से निष्कासित होने वाले पहले व्यक्ति के रूप में जाने पर गर्व है, जिसके जनादेश में निष्कासन शामिल नहीं है। पहले निष्कासित करें और फिर सरकार से कहें कि वह सीबीआई से सबूत ढूंढने को कहे। कंगारू कोर्ट, शुरू से अंत तक बंदरबांट।

अडानी जी अपना समय बर्बाद न करें- मोइत्रा

महुआ मोइत्रा ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, साथ ही अडानी जी – हर किसी को “महुआ का टिकट कट जाएगा” कहकर अपना समय बर्बाद न करें।

जैसे-जैसे आपके ताश के पत्तों का घर खुलता जाएगा, केवल एक चीज जो कट जाएगी, वह है आपका बाजार पूंजीकरण।

जैसा कि मैंने कहा कि मैं कृष्णानगर से खड़ी होऊंगी और अपना मार्जिन दोगुना करके वापस आऊंगी।

मोइत्रा ने कहा, वे कहते हैं कि किसी अच्छे संकट को कभी बर्बाद मत करो… इससे मुझे 2024 में अपनी जीत का अंतर दोगुना करने में मदद मिली।

आचार समिति ने गुरुवार को मोइत्रा के निष्कासन की सिफारिश की, जिसमें एक पखवाड़े की कार्रवाई को सीमित कर दिया गया जिसमें तीन बैठकों में तीन लोगों की गवाही शामिल थी।

भाजपा के लोकसभा सदस्य विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता में समिति ने यहां बैठक की और अपनी 479 पन्नों की रिपोर्ट को अपनाया, जिसमें सूत्रों के अनुसार, मोइत्रा के निष्कासन की सिफारिश की गई, जो संभवतः पैनल द्वारा किसी सांसद के खिलाफ इस तरह की पहली कार्रवाई थी।

सोनकर ने संवाददाताओं से कहा कि पैनल के छह सदस्यों ने रिपोर्ट को अपनाने का समर्थन किया और चार ने इसका विरोध किया।

चार विपक्षी सदस्यों ने कहा कि पैनल की सिफारिश “पूर्वाग्रहपूर्ण” और “गलत” थी। उन्होंने कहा कि व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी, जिन पर मोइत्रा को रिश्वत देने का आरोप है, को पैनल के सामने पेश होने के लिए कहा जाना चाहिए था।

उन्होंने सिर्फ हलफनामा दाखिल किया है।