Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले, भारत ने अपना नेतृत्व सही चुना, हो रहा विकास


नई दिल्ली, । केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की इस टिप्पणी पर उनकी आलोचना की कि भारत की आर्थिक स्थिति पड़ोसी द्वीप देश श्रीलंका से भी बदतर है जो वर्तमान में आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर आप दुनिया और हमारे पड़ोसी देशों की मौजूदा स्थिति को देखें तो आप समझ जाएंगे कि भारत ने अपना नेतृत्व सही चुना है जिसके कारण देश का विकास हो रहा है।

गांधी परिवार से बाहर नहीं देखती कांग्रेस

साथ ही उन्होंने कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में हार पर कटाक्ष किया और कहा कि पार्टी गांधी परिवार से बाहर नहीं दिखती है। पत्रकारों से बात करते हुए ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी ने जिम्मेदारी संभाली और पश्चिम बंगाल में उन्हें कोई सीट नहीं मिली। प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की कमान संभाली, लेकिन वहां जमानत जब्त हो गई और केवल दो सीटें जीतीं। अब फिर सोनिया गांधी ने पार्टी की संभाली संभाली है। पार्टी में गांधी नेतृत्व की आलोचना करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस में क्या हो रहा है और क्या वे खुद को सिर्फ एक परिवार तक सीमित रखेंगे, यह सवाल वर्षों से अपरिवर्तित हैं। केंद्रीय मंत्री ने बढ़ती महंगाई पर पार्टी द्वारा उठाए गए सवालों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास अपने ही रहस्य का जवाब नहीं है।

80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त में दिया गया अनाज  

केंद्र के राष्ट्रव्यापी कोरोना टीकाकरण अभियान का उदाहरण देते हुए ठाकुर ने कहा कि यहां तक ​​​​कि कोरोना महामारी के समय में केंद्र ने देश की अर्थव्यवस्था को बचाने और विकसित करने की कोशिश की। हमने लंबे समय तक मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया है। टीकों को प्रशासित किया गया है। 80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त में अनाज दिया गया । यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है।