News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बने राज्यसभा के डिप्टी लीडर


  • नई दिल्ली,  संसद का मानसून सत्र सोमवार यानी 19 जुलाई से शुरू हो चुका है, जो 13 अगस्त तक चलेगा। इस बार सरकार का फोकस ज्यादा से ज्यादा कामकाज करने पर होगा। इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में एक सर्वदलीय बैठक हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, सरकार विभिन्न मुद्दों पर संसद में स्वस्थ, सार्थक चर्चा के लिए तैयार है। इस बैठक में 33 राजनीतिक दलों के 40 से अधिक नेताओं ने हिस्सा लिया।

– केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी को राज्यसभा का डिप्टी लीडर नियुक्त किया गया है।

– विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है। लोकसभा साढ़े तीन बजे तक और राज्यसभा तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

– संसद में विपक्ष के हंगामे की केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने निंदा की है। उन्होंने कहा, ‘जब मंत्रिमंडल का विस्तार होता है और नए मंत्रियों की शपथ होती है, उसके बाद PM मंत्रिपरिषद के सदस्यों का परिचय कराते हैं। PM उसी परंपरा का निर्वाह कर रहे थे लेकिन कांग्रेस ने हंगामा किया, ये बहुत निंदनीय है।’

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा मे कहा, आज जब देश के किसान परिवार के बच्चे मंत्री बनकर सदन में उनका परिचय हो रहा है तो कुछ लोगों को बड़ी पीड़ा हो रही है। आज इस सदन में मंत्री बनी महिलाओं का परिचय हो रहा है तो वो कौन सी महिला विरोधी मानसिकता है जिसके कारण सदन में उनका नाम सुनने को भी तैयार नहीं हैं।