News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केंद्र की वैक्सीन नीति समस्या को और बिगाड़ रही, राहुल गांधी ने किया मोदी सरकार पर वार


  • कोरोना वायरस के महासंकट के बीच देश में वैक्सीनेशन का काम जारी है. अलग-अलग राज्यों में वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण की रफ्तार धीमी पड़ गई है. शुक्रवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार की वैक्सीन नीति पर सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि यही सबसे बड़ी समस्या है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि केंद्र सरकार की वैक्सीन नीति समस्या को और बिगाड़ रही है- जो भारत झेल नहीं सकता. वैक्सीन की ख़रीद केंद्र को करनी चाहिए और वितरण की ज़िम्मेदारी राज्यों को दी जानी चाहिए.

आपको बता दें कि वैक्सीन नीति को लेकर कई राजनीतिक दल सवाल खड़े कर चुके हैं. बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा था कि विदेशों से वैक्सीन को केंद्र सरकार को खरीदना चाहिए, ताकि एक देश के रूप में हमें वैक्सीन मिलने में आसानी हो.

राहुल गांधी लगातार वैक्सीन नीति पर सवाल उठा रहे हैं, बीते दिनों भी उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी. राहुल के अलावा विपक्ष के अन्य कई नेताओं ने कांग्रेस की अगुवाई में प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें देशव्यापी वैक्सीनेशन के अभियान में तेजी लाने और इसे मुफ्त में चलाने की अपील की थी.