Latest News खेल

केएल राहुल की जगह भारतीय टीम में किसे मिलेगी जगह? ये तीन खिलाड़ी हैं प्रबल दावेदार


नई दिल्ली, । लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल के चोटिल होने से भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। केएल राहुल पैर की चोट के चलते विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा वह आईपीएल 2023 के बचे हुए बाकी के मैचों से भी बाहर हो गए। राहुल के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई उनका रिप्लेसमेंट खोज रही है।

इकाना स्टेडियम में सोमवार को खेले गए लखनऊ (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मुकाबले में फील्डिंग करते वक्त केएल राहुल का दायां पैर मुड़ गया था। राहुल के भारतीय टीम से बाहर होने पर बीसीसीआई, इंग्लैंड में जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए दावेदारों की तलाश कर रहा है। ऐसे में राहुल के रिप्लेसमेंट के लिए तीन खिलाड़ी प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं।

1. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका दिया गया था। वनडे सीरीज में सूर्या का फॉर्म बेहद निराशाजनक रहा था। वह तीन मैच में लगातार शून्य पर आउट हुए थे। हालांकि, उनका डोमेस्टिक क्रिकेट शानदार रहा था। मुंबई के लिए खेलते हुए सूर्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी।

2. अभिमन्यु ईश्वरन

बंगाल के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन केएल राहुल को रिप्लेस कर सकते हैं। अभिमन्यु को पिछले साल इंग्लैंड टूर के लिए भारतीय टीम में शामिल किया था। इसके अलावा अभिमन्यु को पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है। अभिमन्यु के नाम डोमेस्टिक क्रिकेट में 150 पारियों में 6556 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 233 का है।

1. सरफराज खान

डोमेस्टिक क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलने वाले सरफराज ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पिछली दो रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते हुए 18 पारियों में सरफराज ने 7 शतक और और 11 अर्धशतक बनाए हैं। महज 12 मैच में 136.42 की औसत से 1910 रन ठोके हैं। सरफराज मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।