News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अगर AAP की सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी


  •  अरविंद केजरीवाल ने पंजाब चुनाव को लेकर ऐसा लोकलुभावन वादा किया है. केजरीवाल ने कहा है कि अगर पंजाब में AAP की सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी.

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की आहट के साथ ही लोकलुभावन वादों की शुरुआत हो गयी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पंजाब चुनाव को लेकर ऐसा ही एक बड़ा और लोकलुभावन वादा किया है. केजरीवाल ने कहा है कि अगर पंजाब में AAP की सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी.

फ्री बिजली का एलान करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, पंजाब अपनी बिजली बनाता है. जितनी बिजली पंजाब को चाहिए उससे ज्यादा बनाता है. इसके बावजूद सबसे ज्यादा महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? दिल्ली में हम जरा सी भी बिजली नहीं बनाते, सारी बिजली खरीदते हैं, इसके बावजूद पूरे देश में लगभग सस्ती बिजली दिल्ली में है. पंजाब में बिजली कंपनियों में सरकारी सत्ता में गंदी सांठगांठ है, इसलिए पंजाब में बिजली महंगी है. इस सांठगांठ को खत्म करना है.”

केजरीवाल ने कहा, ”आज मैं तीन बड़ी घोषणाएं कर रहा हूं, आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार हर परिवार को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त देंगे. पंजाब के लगभग 70-8- प्रतिशत लोगों की बिजली का बिल जीरो हो जाएगा. दूसरा बड़ा एलान, बहुत से लोगों से ने अनाप शनाप बिल आए हैं. आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो इन सब लोगों के पुराने घरेलू बिल माफ किए जाएंगे. तीसरी बड़ी बात कि पंजाब में बिजली सरप्लस में है लेकिन फिर भी कटौती होती है, हमारी सरकार 24 घंटे बिजली देगी.”

केजरीवाल ने मंच से कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ”आप पूछोगे कि यह सब होगा, यह अरविंद केजरीवाल की गारंटी है, यह कैप्टन के वादे नहीं है. जिस दिन सरकार बनेगी, पहली कलम से पंजाब के अंदर तीन सौ यूनिट बिजली माफ कर दी जाएगी. पहली कलम से पुराने बिल माफ किए जाएंगे. लेकिन 24 घंटे बिजली देने में 3-4 साल का टाइम लगेगा क्योंकि हमें इंफ्रास्ट्रक्चर बदलना पड़ेगा.”