Latest News नयी दिल्ली

केजरीवाल- ब्लैक फंगस के संबंध में हम सभी जरूरी कदम उठाएंगे, लॉकडाउन अब 24 मई तक


  1. नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जीटीबी अस्पताल का दौरा कर कोविड मरीजों की रिश्तेदारों से बात कराने के लिए शुरू की गई वीडियो कॉलिंग सुविधा का जायजा लिए। सीएम ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से कम हो रहा है, इसलिए दिल्ली में 1 सप्ताह के लिए और लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।

    लॉकडाउन 17 मई की बजाय अब 24 मई की सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा और पिछले सप्ताह की तरह ही सख्ती रहेगी। हम नहीं चाहते हैं कि हमने पिछले कुछ दिनों में जो हासिल किया है, वह एकदम से खत्म हो। सीएम ने कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर 11 से घटकर 10 फीसदी हो गई है और अगले सप्ताह तक और सुधार की उम्मीद है। साथ ही, ब्लैक फंगस के संबंध में हमें जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी, हम वह सभी कदम उठाएंगे।

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिलशाद गार्डन स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल का आज दौरा कर कोरोना मरीजों को दी जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान सीएम सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब से कोरोना महामारी आई है, तब से दिल्ली सरकार का जीटीबी अस्पताल आगे बढ़ कर लोगों की सेवा कर रहा है और लोगों का इलाज कर रहा है। अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज अगर अपने परिवार और रिश्तेदारों से बात करना चाहते हैं, तो हम उनकी वीडियो कॉलिंग के जरिए उनके परिजनों और रिश्तेदारों से बात कराते हैं। हम समझ सकते हैं कि इस वक्त जो मरीज हैं, उन्हें अगर भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक ताकत मिलता है, तो उनके स्वास्थ्य में बहुत तेजी सुधार आता है। एक तरह मरीज के रिश्तेदार बहुत चिंता में होते हैं कि उनके मरीज के साथ क्या चल रहा है और दूसरी तरफ, मरीज भी अपने रिश्तेदारों के साथ बात करना चाहते हैं।