News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केरल की एक रैली में वर्चुअली शामिल हुआ हमास नेता खालिद, लोगों को किया संबोधित;


 तिरुवनंतपुरम। इजरायल और हमास के बीच संघर्ष शुरू हुए तीन सप्ताह से अधिक हो गए हैं। वहीं, हमास के हमले के जवाब में इजरायल लगातार उसके ठिकानों पर हवाई हमला कर रहा है। इधर, भारत में भी इजरायल के समर्थन और विरोध में लोग खड़े हो गए हैं। हाल ही में केरल के मलप्पुरम से एक विवादित मामला सामने आया है, जिसमें फलस्तीन बचाओ के नाम पर आतंकी संगठन हमास के एक नेता ने वहां के लोगों को वर्चुअल रूप से संबोधित किया। वहीं, भाजपा ने अब इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

हमास नेता के संबोधन के बाद भाजपा हमलावर

हमास नेता खालिद मशेल (Khaled Mashel) के संबोधन के बाद भाजपा राज्य सरकार पर हमलावर हो गई है। केरल भाजपा के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने इस मामले को लेकर राज्य की पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस मामले को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए सवाल किया कि पिनाराई विजयन की केरल पुलिस कहां है। उन्होंने कहा कि फलस्तीन बचाओ के नाम पर आतंकी संगठन हमास और उसके नेताओं को एक योद्धा के रूप में महिमामंडित किया जा रहा है, जो किसी भी तरह से स्वीकार नहीं है।

मलप्पुरम में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में हमास नेता खालिद मशेल का वर्चुअली संबोधन चिंताजनक है। कहां है पिनाराई विजयन की केरल पुलिस? फलस्तीन बचाओ की आड़ में वे एक आतंकवादी संगठन हमास और उसके नेताओं को योद्धा के रूप में महिमामंडित कर रहे हैं। यह अस्वीकार्य है!- के सुरेंद्रन, केरल भाजपा के अध्यक्ष

संघर्ष में आठ हाजार से अधिक लोगों की मौत

इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष में अब तक आठ हाजर से अधिक लोगों की मौत हो गई है। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजरायल के जवाबी हवाई हमलों में 7,000 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं। वहीं, हमास के हमले में 1400 से अधिक इजरायली नागरिक मारे गए हैं।