News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केरल को पहली वंदे भारत ट्रेन और वाटर मेट्रो की सौगात, पीएम ने कई परियोजनाओं की रखी आधारशिला


नई दिल्ली, । पीएम नरेंद्र मोदी केरल के दौरे पर हैं। पीएम ने अपने दौरे में प्रदेशवासियों को कई सौगातें दी। मोदी ने तिरुवनंतपुरम रेलवे स्टेशन पर केरल की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा पीएम ने देश की पहली वाटर मेट्रो का भी उद्घाटन किया। मोदी ने करीब 3,200 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

पीएम ने दिखाई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी

पीएम ने तिरुवनंतपुरम रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया। ये ट्रेन तिरुवनंतपुरम से कासरगोड के बीच चलेगी। इस दौरान उनके साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और सांसद शशि थरूर मौजूद रहें।

  • केरल बहुत ही जागरूक, समझदार और शिक्षित लोगों का प्रदेश है। यहां के लोगों का सामर्थ्य, विनम्रता, परिश्रम उनकी एक विशिष्ट पहचान बनाता है। आप सभी देश-विदेश की परिस्थितियों से भी भली भांति परिचित रहते हैं: पीएम मोदी
  • मोदी ने कहा कि आज केरल को अपनी पहली वंदे भारत ट्रेन मिली, जबकि कोच्चि को वाटर मेट्रो मिली। विभिन्न कनेक्टिविटी और विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया गया।
  • पीएम ने वंदे भारत ट्रेन का अंदर से जायजा भी लिया। इस दौरान उन्होंने स्कूली बच्चों से बातचीत भी की।
  • पीएम ने तिरुवनंतपुरम में रोड शो किया।
  • मोदी ने तिरुवनंतपुरम में डिजिटल साइंस पार्क की आधारशिला रखी और कोच्चि वाटर मेट्रो एवं विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

रोड शो में उमड़ा लोगों का हुजूम

इससे पहले कल यानी 24 अप्रैल को पीएम मोदी ने रोड शो भी किया। इस दौरान मोदी लगभग दो किमी तक पैदल ही चले। उन्होंने सड़क किनारे खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था चुस्त की गई थी।