Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केरल में लगातार हो रही बारिश ने ली 4 लोगों की जान, हाई अलर्ट जारी


  • अरब सागर में कम दबाव के कारण हुई तेज बारिश ने मंगलवार को केरल के कई हिस्सों में चार लोगों की जान ले ली. लगातार हो रही बारिश को देख राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया है क्योंकि कई नदियां उफान पर थीं और बांध भर गए थे, जिसके परिणामस्वरूप नदी के किनारे और निचले इलाकों में पानी भर गया और वहां रहने वाले लोगों को बाहर निकाला गया था.

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक भारी बारिश और हवाओं के कारण एक घर की दीवार गिरने से मलप्पुरम जिले के करीपुर में दो बच्चों की मौत हो गई. वहीं इस घटना के वक्त आठ महीने और सात साल बच्चे सो रहे थे. पुलिस ने कहा कि कोल्लम में, 65 साल के एक व्यक्ति की भी नदी में गिरने से मौत हो गई और पंडालम में सोमवार को बाइक पर पेड़ गिरने से एक स्थानीय पत्रकार की मौत हो गई.

छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट और चार जिलों में येलो अलर्ट जारी

इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने गुरुवार तक छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट और चार जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं मौसम के ठीक होने तक मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है और यात्रियों को पहाड़ी इलाकों में रात की यात्रा से बचने के लिए कहा गया है. जिला प्रशासन ने 14 अक्टूबर तक इडुक्की में रात की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. पिछले दो सालों में जिले में अगस्त 2020 सहित कई भूस्खलन हुए, जब पेटीमुडी में बागान श्रमिकों की एक कॉलोनी में एक बड़े भूस्खलन के बाद 70 लोग मारे गए थे.