पटना

कैलाश खेर व रेखा भारद्वाज की गायिकी से गूंजेगा बिहार दिवस


    • सुखबिंदर सिंह भी गायेंगे, बिखरेंगे अहमद हुसैन-मोहम्मद हुसैन की गायिकी के जलवे
    • निनादलव बंदिशकी भी होंगी प्रस्तुतियां

(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। जाने-माने पार्श्व गायक कैलाश खेर एवं जानी-मानी पार्श्व गायिका रेखा भारद्वाज बिहार दिवस पर गांधी मैदान में गायेंगे। गांधी मैदान में ही जाने-माने पार्श्व गायक सुखबिंदर सिंह भी गायेंगे। राज्य स्तर पर त्रिदिवसीय बिहार दिवस समारोह यहां गांधी मैदान में 22 मार्च से 24 मार्च तक आयोजित होगा। इसके साथ ही श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में भी तीनों दिन साज और आवाज की महफिल सजेगी। समारोह का उद्घाटन 22 मार्च को और समापन 24 मार्च को होगा।

गांधी मैदान स्थित मुख्य मंच तथा श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के लिए कालाकारों के चयन की प्रक्रिया पूरी हो गयी है। जाने-माने पार्श्व गायक कैलाश खेर, जानी मानी पार्श्व गायिका रेखा भारद्वाज तथा पार्श्व गायक सुखबिंदर सिंह गांधी मैदान स्थित मुख्य मंच से अपनी गायिकी के जलवे बिखेरेंगे। जाने-माने गजल गायक अहमद हुसैन एवं मोहम्मद हुसैन की गायिकी के जलवे श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के मंच से बिखरेंगे। श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में ही ‘निनाद’ एवं ‘लव बंदिश’ की भी प्रस्तुति होगी। जानी-मानी कत्थक नृत्यांगना नीलम चौधरी ‘निनाद’ के आर्षण में शामिल होंगी। आपको पता है कि ‘लव बंदिश’ ख्यात बैंड है।

बिहार दिवस के लिए कलाकारों के चयन पर सोमवार को मुहर लगी। बिहार दिवस की तैयारियों को लेकर सुरक्षा संबंधी बैठक भी हुई। इसमें पटना प्रशासन के आला-अधिकारी भी शामिल हुए।