News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘कोई राम लहर नहीं’, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में PM मोदी की पूजा-अर्चना पर राहुल गांधी ने क्या कहा


डोडोमा। भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज 10वां दिन है। यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक संवाददाता सम्मलेन को संबोधित किया। उन्होंने विपक्षी गठबंधन और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की रणनीति का जिक्र किया।

राहुल गांधी ने कहा, ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’  (Bharat Jodo Nyay Yatra) के पीछे न्याय की सोच है। जिसके 5 स्तंभ हैं। 1. युवा न्याय 2. भागीदारी 3. नारी न्याय 4. किसान न्याय 5. श्रमिकों के लिए न्याय। इन सभी मुद्दों को ध्यान रखते हुए कांग्रेस पार्टी एक कार्यक्रम आपके सामने एक महीने में रखेगी।

राम मंदिर को लेकर क्या बोल राहुल गांधी

रामलला प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, यह एक राजनीतिक कार्यक्रम था। यह पूछे जाने पर कि अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के बारे में और वह देश में उत्पन्न हुई लहर का मुकाबला कैसे करेंगे, गांधी ने कहा, “ऐसा कुछ नहीं है, कि कोई लहर है। मैंने पहले भी कहा था कि यह भाजपा का राजनीतिक कार्यक्रम और नरेंद्र मोदी जी ने वहां एक समारोह और एक शो किया, यह अच्छा है।

सीट शेयरिंग को लेकर हमारी बात चल रही: राहुल गांधी

राहुल गांधी से जब पूछा गया कि जब यात्रा बंगाल पहुंचेगी तो क्या ममत बनर्जी उनके साथ जुड़ेंगी। इसका जवाब देते हुए कहा, हमने उन्हें निमंत्रण भेजा है। उन्हें जरूर आना चाहिए। वह आएंगी तो हमें अच्छा लगेगा। विपक्षी गठबंधन और बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर हमारी बात चल रही है। हमारा संबंध बहुच अच्छे हैं।

एक तरफ नरेंद्र मोदी-RSS है, दूसरी तरफ INDIA है।

INDIA एक विचारधारा, एक सोच है।

आज INDIA के पास हिंदुस्तान का तकरीबन 60% वोट है।

: @RahulGandhi जी

📍 असम pic.twitter.com/OhkRKiPEIA— Congress (@INCIndia) January 23, 2024

विपक्षी गुट को लेकर क्या बोले कांग्रेस नेता

वहीं, विपक्षी गठबधन आईएनडीआईए को लेकर राहुल गांधी ने कहा, एक तरफ नरेंद्र मोदी-आरए है, दूसरी तरफ आईएनडीआए है। आईएनडीआईए एक विचारधारा, एक सोच है। आज आईएनडीआईए के पास हिंदुस्तान का तकरीबन 60 प्रतिशत वोट है।

राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो: सीएम हिंमत

बता दें कि असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है। दरअसल, हिमंत बिस्व सरमा सरकार ने इस यात्रा को गुवाहाटी के मुख्य सड़कों से गुजरने की इजाजत नहीं दी। राज्य सरकार के इस फैसले से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश पैदा हो गया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बैरिकेड तोड़ दिए। इस घटना के बाद सीएम हिमंता विश्व शर्मा ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने राज्य पुलिस महानिदेशक जी पी सिंह को अवरोधक तोड़ने के लिए भीड़ को उकसाने को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है।