News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी के इस जिले में अयोध्या जाने वाली सभी सीमाओं को फिर किया गया सील


 भीटी (अंबेडकरनगर)। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन के लिए उमड़ी रामभक्तों की भीड़ के बाद दोबारा सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। अयोध्या की ओर किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

बांस-बल्ली के साथ ट्राली बैरियर लगाकर पुलिस कर्मियों सहित दारोगा को तैनात कर दिया गया है। सीमाएं सील होने से लोगों के समक्ष परेशानी बढ़ गई है। यहां से सिर्फ पासधारकों, इमरजेंसी सेवा की एंबुलेंस, परीक्षार्थियों, किसानों को डीजल, पेट्रोल, आवश्यक वस्तुओं दूध, सब्जी, गैस सिलेंडर आदि पूर्ति के वाहनों को चेकिंग व पुष्टि के बाद ही आवागमन की सामान्य छूट दी जा रही है।

पुलिस ने कड़ा किया पहरा

श्रद्धालुओं को अयोध्या लेकर जाने वाले, भगवाध्वज लगे वाहनों को कतई प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। अयोध्या में श्रद्धालुओं की भीड़ रोकने के लिए डबल बैरियर पर पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है।

एसपी डा. कौस्तुभ ने यादवनगर व एएसपी विशाल पांडेय ने अयोध्या जिले से लगने वाली सीमाओं अयोध्या-बसखारी मार्ग की सीमा यादवनगर, भीटी-हैदरगंज मार्ग, चनहा चौराहा, नगहरा, महरुआ, इल्तिफातगंत, सम्हरिया, सेवागंज पूर्वी-पश्चिमी बार्डर पर सख्ती बरतने का निर्देश दिया।

वाहनों को सीसी कैमरे व ड्रोन की निगरानी में सघन चेकिंग के बाद यादवनगर से मिझौड़ा तथा चनहा से भीटी की तरफ मोड़ दिया जा रहा है। इसकी निगरानी सीओ शुभम कुमार, भीटी थानाध्यक्ष अमित पांडेय, अहिरौली थानाध्यक्ष विवेक वर्मा व थानाध्यक्ष इब्राहिमपुर को जिम्मेदारी सौंपी गई है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अयोध्या में वाह्य संग स्थानीय श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के कारण जिले की सीमाओं को दोबारा सील किया गया है।

वाहनों की हुई चेकिंग

राजेसुल्तानपुर थानाध्यक्ष संत कुमार सिंह ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया। पदुमपुर चौक पर बैरीकेडिंग लगाकर वाहनों की सघन चेकिंग की गई। उपनिरीक्षक विनोद तिवारी सहित पुलिस कर्मी मौजूद रहे।