Latest News नयी दिल्ली

कोयला घोटाले में आरोपी अनूप माझी को CBI ने कल पूछताछ के लिए बुलाया


  • सीबीआई ने कोयला घोटाले के मुख्य आरोपी अनूप माझी को एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया है. सीबीआई सूत्रों की माने तो माझी आधा दर्जन बार हुई पूछताछ में गोलमोल जवाब दे रहा है.

कोयला घोटाले के मुख्य आरोपी अनूप माझी को सीबीआई ने मंगलवार को एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक माझी को बार-बार इसलिए बुलाना पड़ रहा है क्योंकि लगभग आधा दर्जन बार हुई पूछताछ के दौरान माझी सीबीआई के सवालों का गोलमोल जवाब दे रहा है. साथ ही अपने उन सहयोगियों के नामों को नहीं बता रहा जिनके जरिए उसने हजारों करोड़ों रुपए के इस घोटाले को अंजाम दिया है .

ध्यान रहे कि सुप्रीम कोर्ट ने अनूप माझी की गिरफ्तारी पर मंगलवार तक रोक भी लगाई हुई है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर लंबे समय से फरार चल रहा अनूप माझी सीबीआई कार्यालय में पेश तो हो गया लेकिन उसने अब तक की पूछताछ के दौरान सीबीआई को वह सहयोग नहीं किया जैसा सीबीआई चाहती थी.

पूछताछ के दौरान सीबीआई को जो गुमराह करने की कोशिश की है- सीबीआई सूत्र

सीबीआई की मंशा थी कि अनूप माझी इस घोटाले में शामिल अन्य आरोपियों की भूमिका और रिश्वत कांड की परतें खोलें लेकिन सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अनूप माझी सीबीआई के सवालों के गोलमोल जवाब देकर असलियत को छुपाने की कोशिश कर रहा है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अनूप माझी ने अब तक की पूछताछ के दौरान सीबीआई को जो गुमराह करने की कोशिश की है इस बाबत उच्चतम कोर्ट को तथ्यों के साथ अवगत कराया जाएगा.

ध्यान रहे कि अनूप माझी सीबीआई के मुकदमा दर्ज करने के फौरन बाद से गायब हो गया था और छापेमारी के बावजूद वह सीबीआई के हाथ नहीं आया था. यह चर्चा भी उठी थी कि अनूप माझी देश छोड़कर फरार हो गया है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट में लगी अर्जी पर सुनवाई हुई और इस सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने अनूप की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए उसे पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने पेश होने को कहा.