Latest News नयी दिल्ली बंगाल

कोयला तस्करी मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी व उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी


कोलकाता। कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी व उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी आज नई दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक अभिषेक के दो विदेशी बैंकों में हुए लेनदेन को लेकर ईडी के अधिकारी उनसे पूछताछ कर सकते हैं। माना जा रहा है कि कोयला तस्करी का पैसा उन्हीं बैंकों में स्थानांतरित किया गया था।

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने आज कोयला तस्करी मामले में अभिषेक के त्वरित सुनवाई के आवेदन को शामिल करने से अस्वीकार कर दिया है। दरअसल अभिषेक ने ईडी के समन को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी जिसे दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था।दूसरी ओर कोयला व मवेशी तस्करी मामले में ईडी के तीन अधिकारियों को कोलकाता के कालीघाट थाने की पुलिस ने आज तलब किया है।

अभिषेक बनर्जी व उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी रविवार शाम दिल्ली पहुंच गए थे। दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर राजनीतिक उद्देश्यों के लिए केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हजारों करोड़ रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले में जो लोग प्रत्यक्ष रूप से जुड़े हैं उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। नाम नहीं लिए बिना उनका इशारा नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी व असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व सरमा की ओर था।