Latest News खेल

कोरोना का कहर जारी, टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर बीसीसीआई ने दिया बड़ा बयान


  • नई दिल्लीः भारत में इन दिनों कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार पांव पसारता जा रहा है, जिससे हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। भारत में अब कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए आईपीएल 14वां सीजन खेला जा रहा है।

इसी साल देश में टी-20 वर्ल्ड कप भी होना है, लेकिन कोरोना वायरस की रफ्तार के चलते आयोजन पर संकट के बादल भी मंडरा रहे हैं।

इस बीच बीसीसीआई टी 20 विश्व कप के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को वैक्लपिक आयोजन स्थल के रूप में रखा गया है। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

बीसीसीआई के खेल विकास के महाप्रबंधक धीरज मल्होत्रा ने बीबीसी को दिए साक्षात्कार में कहा, ” इसका (आयोजन स्थल) यूएई होगा।

हमें उम्मीद है कि यह बीसीसीआई द्वारा इसका आयोजन किया जाएगा। इसलिए यह टूर्नामेंट यहीं होगा और इसे बीसीसीआई द्वारा किया जाएगा।

टी 20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर नवंबर में भारत में होना है। लेकिन देश में इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है और पिछले कुछ दिनों से 3.5 लाख केस आ रहे हैं और करीब 3000 लोगों की मौत हो रही है।

यदि स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो यह पहली बार होगा जब भारत किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट या सीरीज का देश के बाहर मेजबानी करेगा।

मल्होत्रा ने कहा, ” मुझे सिर्फ टूर्नामेंट के निदेशकों में से एक नामित किया गया है, इसलिए मैं यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहा हूं कि यह (भारत में) हो। हम सामान्य परि²श्य और सबसे खराब स्थिति के बारे में सोच रहे हैं, इसलिए इस समय हम आइसीसी से बात कर रहे हैं।”