Latest News बंगाल राष्ट्रीय

कोरोना का ‘डर’, अपनी रैलियों में 30 मिनट से ज्यादा नहीं बोलेंगी ‘दीदी’,


कोलकाता : पश्चिच बंगाल में कोविड-19 की गंभीर होती स्थिति के बीच मुख्यमंत्री ममता ने अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करना का फैसला किया है। तृणमूला कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने रविवार रात अपने एक ट्वीट में ममता के इस निर्णय के बारे में बताया। ब्रायन ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टीएमसी सुप्रीमो चुनाव प्रचार के अंतिम दिन 26 अप्रैल को केवल एक ‘प्रतीकात्मक’ बैठक में हिस्सी लेंगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य के जिलों में मुख्यमंत्री की चुनावी रैलियां आधे घंटे से ज्यादा की नहीं होंगी।

राहुल गांधी भी रद्द कर चुके हैं अपनी रैलियां

इसके पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए उन्होंने अपने सभी चुनावी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। गत गुरुवार को सीएम ममता ने चुनाव आयोग से राज्य में बचे तीन चरणों के चुनाव को एक बार में कराने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि शेष तीन चरणों के चुनाव यदि एक बार में कराए जाते हैं तो लोग संक्रमण के दायरे में कम आएंगे। हालांकि, ममता के इस सुझाव का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विरोध किया। चुनाव आयोग को लिखे पत्र में भाजपा ने कहा कि सभी उम्मीदवारों को समान अवसर देने के लिए आगामी चुनाव तय कार्यक्रम के अनुसार ही होने चाहिए।

राज्य में अभी तीन चरणों के चुनाव होने हैं

गत शुक्रवार को अपने एक आदेश में आयोग ने कहा कि राज्य में सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक चुनावी कार्यक्रम करने की इजाजत होगी। राज्य में अब तक पांच चरणों के चुनाव हो चुके हैं। बाकी बचे तीन चरणों के चुनाव 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होने हैं। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।