Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों में 22 अप्रैल तक तेज बारिश और आंधी के आसार,


भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि 20 से 22 अप्रैल तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र (Western Himalayan Region) और उत्तर पश्चिमी मैदानी भागों (Northwestern Plains) के कुछ हिस्सों में तेज बारिश (Rain) होने की संभावना है. 14 अप्रैल से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड) में जारी बारिश के अगले 24 घंटे के दौरान कम और स्थिर होने की संभावना है.

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 20-22 अप्रैल के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में तेज बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसी अवधि के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ हल्की से तेज बारिश होगी, ऐसे आसार मौसम विभाग ने जताए हैं. इतना ही नहीं, 20 अप्रैल को इन क्षेत्रों में ओले गिरने की भी संभावना है.

अरुणाचल प्रदेश में भी भारी बारिश के आसार

21 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश हो सकती है. वहीं 20 अप्रैल को राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने के आसार जताए गए हैं. असम के मध्य भागों में एक चक्रवाती परिसंचरण (Cyclonic Circulation) के प्रभाव के कारण अगले दो दिनों तक पूर्वोत्तर भारत में बारिश होने की संभावना है. इन दो दिनों की अवधि में अरुणाचल प्रदेश में भी भारी बारिश होगी.

दिल्ली में तापमान 37 डिग्री के आसपास रहने की संभावना

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अधिकतम तापमान करीब 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. IMD ने कहा कि दिल्ली में दिन के समय आसमान साफ रहेगा.