News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाई जाएगी: अरविंद केजरीवाल


  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार बच्चों को कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से बचाने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन करेगी. केजरीवाल ने कहा कि अधिकारियों के साथ बैठक में यह फैसला लिया गया. इससे पहले मंगलवार को दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि कोविड-19 के कारण माता-पिता को खोने वाले बच्चों को 25 साल की उम्र तक हर महीने 2,500 रुपए दिए जाएंगे और इन्हें मुफ्त शिक्षा दी जाएगी.

उन्होंने आज ट्विटर पर लिखा, “अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है तो उससे लड़ने के लिए हमें पहले से तैयार रहना होगा. आज अधिकारियों के साथ बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए. तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए विशेष टास्क फोर्स बनाएंगे. पर्याप्त बेड, ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं का पहले से बेहतर प्रबंधन होगा.”

सिंगापुर के साथ फ्लाइट्स बंद करने की मांग कर चुके हैं केजरीवाल

इससे पहले मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया था कि सिंगापुर के साथ सभी हवाई सेवाओं को तत्काल रद्द किया जाए क्योंकि वहां सामने आया कारोना वायरस का एक नया वेरिएंट बच्चों के लिए “बहुत खतरनाक” बताया जा रहा है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, “सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है. भारत में यह तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. केंद्र सरकार से मेरी अपील है- सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों. बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो.”