News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए देश तैयार, वालिंटियर्स को दी जा रही ट्रेनिंग- जेपी नड्डा


  • नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका की बीच जेपी नड्डा का बयान आया है। भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा कि हम कोरोना की संभावित तीसरी लहर से जंग लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। क्योंकि अगर तीसरी लहर देश में दस्तक दे भी देती है तो उसके लिए हमने जुलाई में 2 लाख गावों में 4 लाख वालिंटियर्स को स्वास्थ्य सेवा प्रणाली का समर्थन करने के लिए प्रशिक्षित किया है। साथ ही मंत्री ने बताया कि 43 दिनों में हमने 6.88 लाख वालिंटियर्स को प्रशिक्षित किया है और बहुत जल्द 8 लाख का आंकड़ा छूने की उम्मीद कर रहे हैं।

पीएम मोदी के बर्थडे पर भाजपा कार्यकर्ता बूथ स्तर पर टीकाकररण के लिए करेंगे कार्य

इसके साथ ही जेपी नड्डा ने कहा कि 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर बूथ स्तर पर भाजपा कार्यकर्ता अधिक संख्या में टीकाकरण लगाने के लिए लोगों को कोरोना के खिलाफ टीका लगाने में मदद करेंगे।

देश में कोरोना की ताजा स्थिति

बता दें कि देश इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर से लड़ रहा है। प्रत्येक दिन कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। ताजा मामलों की बात करें तो देश में पिछले 24 घंटे में 34,973 मामले सामने आए थे और इस दौरान 260 कोरोना के मरीजों की मौत हो गई है।केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार इसकी जानकारी दी गई है।