News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सोनिया गांधी द्वारा गठित समिति की 14 सितंबर को होगी पहली बैठक,


  • नई दिल्ली,। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित कांग्रेस की समिति की पहली बैठक 14 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होगी, जिसमें केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ पार्टी द्वारा किए जाने वाले अभियान आंदोलनों पर विचार-विमर्श और रणनीति तैयार की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, बैठक की अध्यक्षता पार्टी नेता दिग्विजय सिंह करेंगे। प्रियंका गांधी वाड्रा भी समिति की सदस्य हैं। इससे पहले, कई कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन ((National Monetisation Pipeline, NMP)) को लेकर एनडीए के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रस्तावित राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था। कांग्रेस नेता ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘सबसे पहली चीज जो उन्होंने बेची वह थी सम्मान और अब #IndiaOnSale।’

केंद्र की नीतियों को लेकर दिग्विजय ने कहा कि 1947-2014 तक कांग्रेस द्वारा निर्मित परियोजनाओं या संपत्तियों को बेचने के लिए मुद्रीकरण पाइपलाइन है। पार्टी ने जाति जनगणना से संबंधित मामलों का अध्ययन करने के लिए सात सदस्यीय समिति का भी गठन किया है।