News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना की दूसरी लहर और वैक्‍सीनेशन के बीच PM मोदी ने की बैठक, ये दिशा- निर्देश


  • नई दिल्ली। कोरोना वायरस की दूसरी खतरनाक लहर ने देश भर में कहर बरपाया हुआ है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में देश में कोरोना की वर्तमान स्थिति और टीकाकरण अभियान की समीक्षा की।

PM बैठक में जारी किए दिशा-निर्देश
सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में विभिन्न मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी कर रहे हैं।

मोदी ने कोरोना को बताया था ‘अदृश्‍य दुश्‍मन’
इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा था कि कोरोना वायरस महामारी अब देश के ग्रामीण इलाकों में तेजी से पांव पसार रही है। इसके मद्देनजर उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और उचित दूरी का पालन करने सहित बचाव के उपायों का अनुसरण करने का आग्रह किया था। कोरोना महामारी को एक ‘अदृश्य दुश्मन’ करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि सरकार इस महामारी की दूसरी लहर से मुकाबले के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है। उन्होंने भरोसा जताया कि देश इस लड़ाई में विजय हासिल करेगा।

भारत में कोरोना की स्थिति
देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार में ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 26 हजार 098 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,43,72,907 हो गई है। वहीं 3 हजार 890 लोगों ने संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवाई है। भारत में कोरोना संक्रमण से एक दिन में सर्वाधिक मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 2,66,207 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक, बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 2,04,32,898 हो गई है जबकि संक्रमण से मृत्यु दर 1.09 प्रतिशत दर्ज की गई है।