Latest News राजस्थान

कोरोना की दूसरी लहर की आशंका के मद्देनजर लापरवाही की इजाजत नहीं होगी: गहलोत


 राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर की आशंका के मद्देनजर सावधानी बरतने की जरुरत बताते हुए कहा है कि इसमें किसी भी व्यक्ति को लापरवाही की इजाजत नहीं होगी। गहलोत ने शुक्रवार रात को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए धर्मगुरूओं, जनप्रतिनिधियों, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, एवं गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद में यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मास्क पहनने की अनिवार्यता का कानून लागू है। सभी लोग इसकी पालना आवश्यक रूप से करें। अगर लोग लापरवाही करेंगे तो सरकार और भी सख्त कदम उठाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना की जीती हुई जंग हम हार नहीं जाएं, इसके लिए जरूरी है कोरोना की शुरूआत के समय जो सतकर्ता, सजगता हमने बरती उसे निरंतर बरकरार रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण कई शहरों में तो फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ा है। प्रदेश में ऐसी स्थिति नहीं बने और जीवन रक्षा के साथ- हमारी आजीविका सुचारू रूप से चलती रहे, इसके लिए जरूरी है कि हम सोशल डिस्टेसिंग, मास्क पहनने, हाथ धोने जैसे कोविड अनुशासन की आवश्यक रूप से पालना सुनिश्चित करें।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना के मामले फिर बढऩे लगे हैं और शुक्रवार को चार सौ से अधिक नये मामले सामने आये। इससे अब तक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर तीन लाख 24 हजार 503 पहुंच गई। हालांकि इनमें तीन लाख 18 हजार 586 मरीज स्वस्थ होने से प्रदेश में केवल पांच हजार 917 सक्रिय मरीज हैं। राज्य में अब तक कोरोना से 2796 लोगों की मौत हो चुकी है।