Latest News नयी दिल्ली

कोरोना के चलते IIT-खड़गपुर ने 23 मई तक कैंपस को किया पूरी तरह Shutdown,


  • कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए IIT-खड़गपुर ने अपने कार्यालयों को 23 मई तक पूरी तरह शटडाउन कर दिया है. जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परिसर में काम करने की अनुमति दी गई है.

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है. हर दिन संक्रमण के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. मौजूदा हालात को देखते हुए कई राज्यों में यूनिवर्सिटी ने अपने कैंपस को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है. इसी कड़ी में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर ने गुरुवार को घोषणा की कि COVID-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उसके कार्यालय 23 मई तक बंद रहेंगे. रजिस्ट्रार तामल नाथ ने बताया कि जरूरी सेवाओं को छोड़कर, परिसर से कोई काम नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने शुक्रवार 23 मई तक परिसर में गैर-जरूरी कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया है और कर्मचारी घर से काम करेंगे. यह ऐसे ही होगा जैसे छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लासेस आयोजित की जाती हैं.

जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी परिसर में काम करना रखेंगे जारी

वहीं उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारी कोविड प्रटोकॉल का पालन करते हुए परिसर में काम करना जारी रखेंगे. रजिस्ट्रार ने बुधवार को रिसर्च स्कॉलर्स जो हॉस्टल में रह रहे हैं उनसे कहा था कि आइसोलेशन सुविधा और ट्रीटमेंट के लिए सीमित स्थान होने की वजह से वे अपने घर चले जाएं. वहीं राज्य सरकार के निर्देशानुसार परिसर में जरूरी वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें निर्धारित अवधि के लिए खोलने की अनुमति दी जाएगी.