Latest News मध्य प्रदेश

कोरोना जागरुकता के लिए CM शिवराज 24 घंटे के लिए करेंगे ‘स्वास्थ्य आग्रह’


मध्यप्रदेश में कोरोना बेकाबू हो रहा है. कई प्रयासों के बाद अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ‘स्वास्थ्य आग्रह’ करने का ऐलान किया है. सीएम शिवराज सिंह आज दोपहर 12:30 बजे मिंटो हॉल में गांधी प्रतिमा के सामने 24 घंटे के लिए बैठेंगे और प्रदेश के लोगों को जागरुक करेंगे. इस दौरान सीएम कार्यालय की सभी कार्रवाई खुले आसमान के नीचे होगी.

कल 12.30 दोपहर से लेकर परसों 12.30 दोपहर तक मैं मिंटो हॉल स्थित गांधी जी की प्रतिमा के पास बैठूँगा और ‘स्वास्थ्य आग्रह’ करूंगा। सबसे अपील करूंगा, भाइयों, बहनों, मास्क लगाएँ और कोरोना को हराएँ। #COVID19 को परास्त करने के लिये जनता का सहयोग जरूरी है:

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि ‘कल 12.30 दोपहर से लेकर परसों 12.30 दोपहर तक मैं मिंटो हॉल स्थित गांधी जी की प्रतिमा के पास बैठूंगा और ‘स्वास्थ्य आग्रह’ करूंगा. सबसे अपील करूंगा, भाइयों, बहनों, मास्क लगाएं और कोरोना को हराएं. #COVID19 को परास्त करने के लिए जनता का सहयोग जरूरी है.’

ये अभियान भी किया शुरू
सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि ‘मैं कोरोना वालेंटियर’ का अभियान भी हमने शुरू किया है, आगे आएं और रजिस्ट्रेशन कराएं. समाज मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए खड़ा हो, तभी ये संभव हो पाएगा. कल की कैबिनेट बैठक में भी #COVID19 पर चर्चा होगी.

भोपाल की सड़कों पर निकले सीएम शिवराज
राज्य में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल की सड़कों पर निकले. उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने परिवार को मास्क लगाकर अभियान की शुरूआत की. इसके बाद खुले मिनी ट्रक के जरिए रोड शो की शुरुआत भोपाल के आनंद नगर इलाके से की. भोपाल में करीब 50 किमी तक अलग अलग इलाकों में रोड शो के जरिए मुख्यमंत्री ने जनता को मास्क पहनने का संदेश दिया.

इन शहरों में हालत खरा​ब
मध्यप्रदेश के चार बड़े शहर भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर के हालात ज्यादा खराब हैं. अब संडे लॉकडाउन और नाइट कर्फ़्यू भी बेअसर है. प्रदेश में 24 घंटे में 3398 नए केस सामने आए हैं. इंदौर में 788, भोपाल में 549, जबलपुर में 236 और ग्वालियर में 146 नए केस सामने आने के साथ ही राज्य में कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 22 हजार 654 पहुंच गई है.

कोविड टेस्ट के लिए तय किए रेट
एमपी में कोविड टेस्ट में मनमानी कर रहे निजी अस्पतालों और लैब को बड़ा झटका लगा है. मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना की RT-PCR और रैपिड एंटीजन टेस्ट की दरों को दोबारा से निर्धारित किया है. टेस्टिंग की दरों में कमी करने का आदेश सोमवार को जारी कर दिया गया है. इसके तहत अब एमपी में RT-PCR टेस्ट का सेम्पल कलेक्शन लैब में किया जाता है तो जांच के लिए 700 रुपये प्रति मरीज लिया जाएगा. इसके पहले 1 हजार रुपए लिए जाते थे. यदि सैंपल क्लेक्शन घर से लिया गया है, तो 200 रुपये का अतरिक्त शुल्क देना होगा.