Latest News नयी दिल्ली

वोटिंग से एक दिन पहले शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से कटा, बोलीं- जिम्मेदार अधिकारियों की खैर नहीं


चेन्नई। तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की सबसे विश्वसनीय वीके शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से काट दिया गया है और ये घटना तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले हुई। हैरानी वाली बात ये है कि वीके शशिकला को इस बात की जानकारी ही नहीं थी कि उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है। इस मामले में शशिकला ने अपने कानूनी सलाहकार से सलाह भी ली है कि वो अब आगे क्या कर सकती हैं।

 

शशिकला के वकील एन राजा एस पांडियन ने कहा है कि वो (शशिकला) इस बात से काफी दुखी हैं कि उनकी बिना जानकारी के उनका नाम वोटर लिस्ट से काट दिया गया है। एस पांडियन ने कहा है कि हम इस मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कानून कार्रवाई की शुरुआत करेंगे। आपको बता दें कि शशिकला का नाम चेन्नई की लाइट्स विधानसभा सीट की मतदाता सूची में था।

जनवरी 2019 में ही हट गया था शशिकला का नाम- पांडियन

वहीं शशिकला के वकील का कहना है कि अधिकारियों ने पिछले लोकसभा चुनाव से पहले ही उनका नाम मतदाता सूची में संशोधन के समय 31 जनवरी, 2019 को ही हटा दिया था। हालांकि इसके बारे में उन लोगों को पिछले महीने ही पता चला है।

चुनाव अधिकारी ने दी सफाई

NDTV की खबर के मुताबिक, शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से हटने को एक ‘साजिश’ करार दिया जा रहा है, लेकिन एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने बताया है कि 66 वर्षीय शशिकला का नाम हटाने में हमारी कोई साजिश नहीं है, बल्कि उन्हें (शशिकला) ये सुनिश्चित कर लेना चाहिए था कि उनका नाम वोटर लिस्ट में है भी या नहीं।