Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, 24 घंटे में 5000 से ज्यादा नए मामले; एक्टिव केस 25 हजार के पार


नई दिल्ली, देश में कोरोनावायरस के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में Covid19 के रिकॉर्ड 5,335 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, एक्टिव मामलों की बात की जाए तो इसकी संख्या भी 25,587 हो गई है। लंबे समय के बाद देश में एक दिन में 5000 से ज्यादा कोरोना केस मिले हैं।

बीते दिन आए थे 4435 केस

कोरोना के मामलों में बीते कुछ दिनों से लगातार इजाफा देखा जा रहा है। बुधवार को भी कोरोना के 4435 नए मामले सामने आए थे, इसके चलते एक्टिव केस में भी बड़ा उछाल आया था। कोरोना केस बढ़ने के चलते कई राज्यों के अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है।

कोविड वैक्सीन की कमी बनी चिंता

देश में कोरोनावायरस के मामलों में तेजी आने के साथ ही कोरोना वैक्सीन की मांग भी बढ़ गई है। इस बीच, कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन की कमी चिंता का विषय बन गई है। यूपी, बंगाल समेत कई राज्यों में सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है और प्राइवेट अस्पतालों में ही मिल रही है। बुधवार को इसी के चलते यूपी में केवल 152 लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई।

कई राज्यों में टीकों की कमी

वैक्सीन की कमी केवल एक दो राज्यों में नहीं है। टीकों की कमी हिमाचल, जम्मू, पंजाब और बिहार में भी देखी जा रही है। हिमाचल में जहां सरकारी अस्पतालों में कोई वैक्सीन नहीं है तो जम्मू में सतर्कता डोज नहीं मिल रही है।