Latest News मध्य प्रदेश

कोरोना पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- भारत महान नहीं, भारत बदनाम है


  • विश्व में भारत की छवि को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा कि छवि इतनी बिगड़ी हुई है कि मैं तो कह रहा हूं, भारत महान नहीं भारत बदनाम है.

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा है कि भारत महान नहीं, भारत बदनाम है. कोरोना संक्रमण के मुद्दे पर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते.

विश्व में भारत की छवि को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा, “छवि इतनी बिगड़ी हुई है कि मैं तो कह रहा हूं, भारत महान नहीं भारत बदनाम है. सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते.”

कमलनाथ ने कहा, “मुझे किसी ने न्यूयॉर्क से फोन किया कि भारत के लोग जो टैक्सी चलाने वाले हैं, उनकी टैक्सी में कोई बैठने को तैयार नहीं. ऐसा बदनाम किया है अपने देश को.” साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी कहते थे कि हमने कोविड की लड़ाई जीत ली है. कहते थे हम विश्व की फार्मेसी हैं और आज कह रहे हैं कि ग्लोबल टेंडर निकालो.”

आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने कोविड-19 महामारी को लेकर कमलनाथ के खिलाफ लोगों में भय फैलाने के आरोप में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने कमलनाथ के खिलाफ धारा 188 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 54 के तहत यह प्राथमिकी दर्ज की है.