News TOP STORIES नयी दिल्ली स्वास्थ्य

कोरोना वैक्सीनेशन फेस 2 का दूसरा दिन, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लगवाया टीका


नई दिल्ली: देश में कोरोना के खिलाफ चल रहे वैक्सीनेशन अभियान का 1 मार्च से दूसरा फेस शुरू हो गया है। आज वैक्सीनेशन का दूसरा दिन है। दूसरे चरण के पहले दिन जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स में स्वदेसी टीके कोवैक्सीन की पहली खुराक ली। वहीं आज मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी अपनी पत्नी के साथ वैक्सीन लगवाने पहुंचे। कोरोना टीकाकरण के दूसरे फेस के तहत देशभर में 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों और 45 साल से ऊपर गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही हैं। देश में 25 लाख लोगों ने कोरोना की डोज के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने दिल्ली के हार्ट एंड लंग्स इंस्टीट्यूट में वैक्सीन की पहला डोज ली। वहीं जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कोरोना का पहला टीका लगवाया। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी यूपी के रामपुर में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। इसके अलावा तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के सांसद केशव राव ने भी हैदराबाद के एक अस्पताल में टीका लगवाया।

पीएम मोदी से लेकर अबतक इन लोगों को लगा टीका

सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा उपराष्ट्रपति के वेंकैय नायडू ने चेन्नई में कोरोना वैक्सनी लगवाई। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, बिहार के सीएम नीतिश कुमार, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली।